बेगम जान (फ़िल्म)

बेगम जान वर्ष 2017 की आगामी एक्शन-ड्रामा प्रधान फ़िल्म है जिसका निर्देशन एवं लेखन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने किया है तथा मुकेश भट्ट, विशेष भट्ट एवं प्ले एंटेरटेनमेंट ने सह निर्माण किया है । फ़िल्म के सह-निर्माताओं में साक्षी भट्टट एवं श्री वेंकटेश फ़िल्मस के एक्जिक्युटिव निर्माता कुमकुम सहगल भी सम्मिलित हैं । फ़िल्म का छायांकन गोपी भगत ने किया है । वहीं गीतकार कौसर मुनिरानंद राहत इंदौरी जी ने फ़िल्म के लिए पटकथा एवं संवाद भी लिखा है । फ़िल्म अप्रैल 14, 2017 तक प्रदर्शित करने हेतु सूचीबद्ध किया जा चुका है। अभिनेत्री विद्या बालन फ़िल्म में एक वेश्यालय की मुखिया की शीर्षक भूमिका में हैं, तथा कहानी की पृष्ठभूमि में 1947 के भारतीय स्वतंत्रता के दौर में उपजी विभाजन को रखा गया है । यह बंगाली फ़िल्म राजकहानी की रिमेक है ।

बेगम जान वर्ष 2017 की आगामी एक्शन-ड्रामा प्रधान फ़िल्म है जिसका निर्देशन एवं लेखन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने किया है तथा मुकेश भट्ट, विशेष भट्ट एवं प्ले एंटेरटेनमेंट ने सह निर्माण किया है । फ़िल्म के सह-निर्माताओं में साक्षी भट्टट एवं श्री वेंकटेश फ़िल्मस के एक्जिक्युटिव निर्माता कुमकुम सहगल भी सम्मिलित हैं । फ़िल्म का छायांकन गोपी भगत ने किया है । वहीं गीतकार कौसर मुनिरानंद राहत इंदौरी जी ने फ़िल्म के लिए पटकथा एवं संवाद भी लिखा है । फ़िल्म अप्रैल 14, 2017 तक प्रदर्शित करने हेतु सूचीबद्ध किया जा चुका है।
अभिनेत्री विद्या बालन फ़िल्म में एक वेश्यालय की मुखिया की शीर्षक भूमिका में हैं, तथा कहानी की पृष्ठभूमि में 1947 के भारतीय स्वतंत्रता के दौर में उपजी विभाजन को रखा गया है । यह बंगाली फ़िल्म राजकहानी की रिमेक है ।


निर्देशकश्रीजीत मुखर्जी
निर्मातामुकेश भट्ट
विशेष भट्ट
प्ले एंटरटेनमेंट
लेखकश्रीजीत मुखर्जी
अभिनेताविद्या बालन
गौहर खान
ईला अरुण
पल्लवी शारदा
नसीरुद्दीन शाह
राजित कपूर
आशीष विद्यार्थी
विवेक मुशरान
चंकी पांडे
पूनम सिंह राजपूत
रिधिमा तिवारी
फ़्लोरा सैनी
प्रियंका सेटिया
मिष्टी चक्रवर्ती
सुमित निझावन
पितोबश
राजेश शर्मा
संगीतकारअनु मलिक
प्रदर्शन तिथि(याँ)
  • 14 अप्रैल 2017
देशभारत
भाषाहिन्दी
Share on Google Plus

About Unknown

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें